तीर्थ दर्शन

जगन्‍नाथपुरी के 8 रहस्‍य : यहां हवा के विपरीत दिशा में लहराता है झंडा

इस मंदिर में भगवान जगन्नाथ, भगवान बलभद्र और देवी सुभद्रा की मूर्तियां मिट्टी से नहीं बल्कि चन्दन की लकड़ी से बनी हुई हैं। इसके साथ ही हर 12 सालों बाद इन्हें बदल दिया जाता है। समुद्र के किनारे बना यह मंदिर अपने अंदर कई राज समेटे हुए है। लेकिन लोगों का मानना है कि इस मंदिर में आकर विज्ञान के सारे नियम फेल हो जाते हैं।

03 Jul 17:35 PM

भारत के 8 प्रमुख लक्ष्मी मंदिर

लक्ष्मी हिंदू धर्म के प्रमुख देवी-देवताओं में से एक है। इन्हें धन-धान्य की देवी माना जाता है और दिवाली का त्योहार मुख्य रूप से देवी लक्ष्मी को ही समर्पित माना जाता है। दिवाली के त्योहार पर हम आपको देवी लक्ष्मी के ऐसे ही 8 मंदिरों के बारे में बताने जा रहें हैं, जो की सुंदर से साथ ही महत्वपूर्ण भी है।

28 Apr 18:30 PM

साल में सिर्फ 5 घंटे के लिए खुलता है निराई माता मंदिर

देवी-देवताओ के मंदिर भारत के कोने-कोने में स्थित है। हर मंदिर का अपना कोई न कोई रहस्य होता है। जिसके कारण वह विश्व प्रसिद्ध होते है। आज हम आपको ऐसे मंदिर के बारें में बता रहे है जो अपने आप में ही अनोखा है। जिसके कारण ये विश्व प्रसिद्ध है।

27 Mar 17:45 PM

वैज्ञानिक भी हैं हैरान, इस मंदिर में मूर्तियां बोलती हैं

आपने मंदिर तो बहुत देखे होंगे लेकिन हम आपको बता रहे हैं ऐसे मंदिर के बारे में जहां की मूर्तियां साक्षात इंसानों की तरह बातें करती हैं। कुछ लोगों को यह पहले वहम लगता था लेकिन अब वैज्ञानिकों ने भी मान लिया है कि मंदिर परिसर में किसी के भी नहीं होने पर शब्द गूंजते रहते हैं।

27 Mar 15:50 PM

जाने बांकेबिहारी मंदिर में ठाकुर के दर्शन का नया समय

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में ग्रीष्म कालीन पूजा राग सेवा का क्रम होली की दौज को मंगलवार से प्रांरभ हो गया। इसके तहत मंदिर के दर्शन का समय परिवर्तित होने के साथ ठाकुरजी की पूजा ग्रीष्म कालीन पद्धति के अनुसार सेवायतों द्वारा की जाने लगी।

26 Mar 18:50 PM